How to choose YouTube as a career in 2020

2020 में कैरियर के रूप में YouTube कैसे चुनें
यदि आपने इस लेख पर क्लिक किया है तो आप पहले से ही जान सकते हैं कि ऑनलाइन अपने ब्रांड को बढ़ाने के लिए यूट्यूब कितना शक्तिशाली है। लेकिन शायद अभी आप शुरू करने के लिए सबसे अच्छा तरीका सोच रहे हैं या आप अटक रहे हैं। यदि ऐसा है तो आप इस लेख को पसंद करने वाले हैं क्योंकि मैं आपको उन शीर्ष 3 युक्तियों की व्याख्या करने जा रहा हूं जिनके द्वारा आप YouTube को कैरियर के रूप में चुन सकते हैं।


2020 में कैरियर के रूप में YouTube कैसे चुनें

मेरा नाम अल्ताप आज़ाद है और मेरा जुनून यहाँ है कि मैं आपको ऑनलाइन वीडियो के साथ अपने प्रभाव के निर्माण के लिए सबसे अच्छा सुझाव और उपकरण लाने के लिए, लेकिन चलो सही सुझावों में गोता लगाएँ।

1. अपने विषय पर शोध करें:
जब आप रिकॉर्ड को दबाने से पहले टिप नंबर एक पर शोध करते हैं, तो यह आप पर अपना प्रभाव बनाने की बात करता है, आप केवल रिकॉर्ड को हिट करना और बात करना शुरू नहीं करना चाहते हैं और पहले वास्तविक अनुसंधान में अपने खुद के वीडियो बनाना चाहते हैं। एक उदाहरण आप सभी प्रकार के वीडियो विचारों को देखने के लिए YouTube खोज बार का उपयोग कर सकते हैं। इसलिए जब आप YouTube खोज बार पर कुछ टाइप करते हैं तो आपको कुछ सिफारिशें मिलेंगी, हो सकता है कि आप इसे पसंद करते हैं, अब यह अच्छा है क्योंकि इन सभी भविष्यवाणियों का उपयोग वास्तव में आपको उन लोगों के वीडियो विचारों को देने के लिए किया जाता है जो वास्तव में खोज रहे हैं। इस उपकरण को स्थापित करने के साथ, आप देख सकते हैं कि लोग हर दिन किसी विशेष विषय को खोज रहे हैं। अब अगर हम वास्तव में प्राकृतिक प्राकृतिक उपचार, शुष्क उपचार प्राकृतिक और आदि की तलाश कर रहे हैं, तो मुझे लगता है कि इस डॉक्टर की मदद दूसरी तरफ है। अब वह'

2. वीडियो रैंकिंग:
दूसरा टिप यह है कि आप केवल शोध नहीं करना चाहते हैं, लेकिन फिर आप चाहते हैं कि आपके वीडियो रैंक किए जाएं और यह वीडियो का एक बड़ा उदाहरण है, जिसने ठीक किया, इसलिए उन्होंने अपने शोध को वीडियो विचार पाया और फिर यह एक और उदाहरण की खोज में रैंक किया हम कुछ में टाइप कर सकते हैं जैसे लोग इस छुट्टी के लिए क्या देखते हैं, अमेज़ॅन प्राइम क्या है, आदि।

3. मुद्रीकरण सेट करें:
टिप नंबर तीन और वह राजस्व पुनः प्राप्त कर रहा है एक बार जब आप अपने वीडियो को रैंकिंग करते हैं तो आप विमुद्रीकरण धाराओं को स्थापित करना चाहते हैं ताकि आप अपनी आय का निर्माण कर सकें और वास्तव में इसके चारों ओर एक जीवन शैली बना सकें। आप वास्तव में जानते हैं कि यह सिर्फ एक कंटेंट निर्माता के बारे में नहीं है, मुझे लगता है कि यह महत्वपूर्ण है कि हम बिजनेस माइंडेड कंटेंट क्रिएटर्स बनें और हम इस बारे में सोचते हैं कि कैसे आप बैक पर बिजनेस बनाते हैं और निष्क्रिय आय बनाते हैं। इसलिए इस मामले में, अगर कोई मेरे विवरण में दिए गए किसी भी रेफरल लिंक का उपयोग करता है, तो मुझे थोड़ा रेफरल कमीशन मिलता है। आप जानते हैं कि यदि हम डॉक्टर और स्वास्थ्य पर वापस जाते हैं, तो जैसा वह यहाँ वर्णन में बता रहा है, वैसा ही यहाँ का सारा स्टाफ सिफारिश कर रहा है कि वह अलग-अलग युक्तियों और चीजों से संबद्ध लिंक है, जो उसकी विशेषज्ञता है कि आपकी विशेषज्ञता क्या है? रणनीतियों का उपयोग करने के लिए आपको बाहर रखना। हम एक और उदाहरण देख सकते हैं, जो शायद आपको भी लगता है कि वीडियो से मीडिया को इस तरह से पता चलता है जैसे कि आप YouTube के लिए सबसे अच्छा कैमरा जानते हैं और वर्षों से हम इस विषय पर जारी रखते हैं, इन सभी विचारों को कई रैंक के वीडियो देखें और आप संबद्ध विपणन की कल्पना कर सकते हैं अलग मुद्रीकरण करने के तरीके।

तो आप देखते हैं कि ये कानून कितने शक्तिशाली हैं और एक और एक प्रकार से टमी टाइम होगा जो कुछ ऐसा है जिसके बारे में मुझे कभी नहीं पता होगा, लेकिन हमारे छात्रों में से एक ने मुझे एक वीडियो और उसके नाम का निकोल भेजा। एकदम नए यूट्यूब के रूप में उसने यह स्मार्ट वीडियो डाला और इसने उड़ा दिया या चैनल को इस पर चार सौ तेरह हजार व्यूज मिले। मुझे जो पसंद है वह यह है कि आप अपने पूरे जीवन से ठीक एक वीडियो दूर हैं, सच्चाई यह है कि उसने यह वीडियो डाल दिया है क्योंकि वह कंटेंट डालना जारी रखती है, लेकिन एक वीडियो बंद हो गया क्योंकि उसने दबाने से पहले शोध किया था। रिकॉर्ड आप खोज में किए गए वीडियो स्मार्ट रैंक को अनुकूलित करते हैं और फिर अंततः वह चारों ओर राजस्व धाराओं का निर्माण कर रहा है।
हमसे मिलने आने के लिए आपका धन्यवाद।

Post a Comment

0 Comments