Quality Vs Quantity Which Is Best On YouTube

गुणवत्ता बनाम मात्रा जो YouTube पर सर्वश्रेष्ठ है
 जब YouTube वीडियो अपलोड करने की बात आती है तो अधिक महत्वपूर्ण, गुणवत्ता या मात्रा क्या है? यह सबसे लोकप्रिय प्रश्नों में से एक है जो मुझे मिलता है। इसलिए इस लेख में, मैं इस प्रश्न का उत्तर देने के लिए तीन युक्तियां साझा करने जा रहा हूं। तो सबसे पहले, आइए, youtube सफलता के हमारे सूत्र से शुरू करें और वह है CSQC - सुसंगत रणनीतिक गुणवत्ता की सामग्री जिसका अर्थ है कि उत्तर दोनों का थोड़ा सा है, आप सुसंगत होना चाहते हैं जिसका अर्थ है मात्रा लेकिन आप यह भी सुनिश्चित करना चाहते हैं आपके पास गुणवत्ता वाली सामग्री है जो रणनीतिक भी है और इसलिए वास्तव में यह हर चैनल के लिए एक मिश्रण है। हालाँकि, हमारे पास कुछ व्यावहारिक सुझाव हैं जिन्हें आप अभी लागू कर सकते है

गुणवत्ता बनाम मात्रा जो YouTube पर सर्वश्रेष्ठ है



टिप नंबर एक:
एक बास लाइन राशि अपलोड जो प्रति सप्ताह एक होगी। आपको पता है कि हम सोचते हैं कि आप एक नए YouTuber हैं या आप एक अनुभवी YouTuber हैं जो प्रति सप्ताह एक पर्याप्त है। आप जानते हैं कि यह आपको एक अच्छी गति देने वाला है और जिस तरह से मैं इसकी तुलना करना चाहता हूं वह टीवी पर शो की तरह है। वे आम तौर पर प्रति सप्ताह एक बार बाहर आते हैं और जब आप शुरू कर रहे होते हैं तो यह पूरी तरह से ठीक होता है। सबसे बड़ी गलतियों में से एक जो हम बहुत सारे रचनाकारों को देखते हैं, क्योंकि वे शुरू में भावुक हो जाते हैं और शायद वे रोजाना करने की कोशिश करते हैं और वे लगातार पचास-पचास दिन चलते हैं, लेकिन फिर उनके पास एक दीवार थी जिसे वे हतोत्साहित कर देते हैं, वे जल जाते हैं और वे यह सब अपलोड नहीं करते हैं। एक पंक्ति में पचास दो दिन जाने के बजाय हम आपके पास एक वर्ष के लिए एक सप्ताह में एक ही वीडियो है और बहुत अधिक अतिरिक्त पोस्ट जोड़ने के बजाय अपने शेड्यूल के बारे में सोचते हैं कि एक वीडियो को सबसे शक्तिशाली वीडियो बनाना संभव है, मैं बहुत अधिक चाहता हूं एक वीडियो है जो पाँच वीडियो की तुलना में एक बड़ा प्रभाव बनाता है जो वास्तव में किसी को प्रभावित नहीं करता है।



टिप नंबर दो:
अगर आपको एक क्वालिटी ओवरराइड्स चुननी है और बस याद रखें कि YouTube एक लॉन्ग टर्म गेम है, तो आप जानते हैं कि यह वीडियो का एक संग्रह है, जिसे आने वाले वर्षों में देखा जा सकता है, इसलिए यदि आपको किसी एक को चुनना है तो यह सुनिश्चित करें कि यह एक गुणवत्ता वाला वीडियो है क्योंकि लोग देखना जारी रख सकते हैं और आप जानते हैं कि YouTube बहुत प्रतिस्पर्धात्मक है, इस स्थान पर बहुत सारे रचनाकार आ रहे हैं और लोग अपनी वीडियो की गुणवत्ता को हर समय समतल कर रहे हैं, जो आपको बाहर आने के लिए मिला है वास्तव में यह कठिन है कि आप इस बात पर ध्यान केंद्रित करें कि मैं उच्चतम पर कैसे व्यवहार करता हूं गुणवत्ता की सामग्री जो कुछ वर्षों तक नहीं चल सकती है। मेरे कहने का कारण यह है कि YouTube एक खोज इंजन है, जो इसे फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर, स्नैपचैट की तुलना में अलग बनाता है। इन अन्य प्लेटफार्मों पर वे इंजन नहीं खोजते हैं, लेकिन क्योंकि YouTube है, तो इसका मतलब है कि यदि आप सामग्री का एक बड़ा टुकड़ा निकालते हैं और खोज करें कि इसे पोस्ट करने के बाद भी आपके विचार मिलते रहें। आप जानते हैं कि क्रीम हमेशा ऊपर उठती है, चाहे आप कितने भी कप घटिया क्यों न हों, लेकिन गुणवत्ता निश्चित रूप से मात्रा को बढ़ाती है लेकिन निश्चित रूप से मात्रा अभी भी महत्वपूर्ण है।



टिप नंबर तीन:
एक सामग्री रणनीति है। आप जानते हैं कि आपके पास हमेशा यह पूर्ण उत्पादन नहीं होता है, हर एक सप्ताह में एक वीडियो प्रकार की सामग्री बनाने के लिए एक पूर्ण सप्ताह होता है कभी-कभी हम एक बात कर सिर वीडियो कर सकते हैं ताकि आप इसे नीचे पैमाने पर कर सकें और कुछ और सरल कर सकें। मुद्दा यह है कि इसे हमेशा अपने चैनल पर उच्चतम गुणवत्ता वाली सामग्री के लिए प्रयास करें और यह मुझे उस सामग्री पिरामिड की याद दिलाता है जो वास्तव में वीडियो रचनाकारों और ब्लॉगर्स के लिए लोकप्रिय है और यह हीरो सामग्री, हब सामग्री और स्वच्छता सामग्री के बारे में बात करता है जो वास्तव में है सभी सामग्री रचनाकारों को यह महसूस करने में मदद करता है कि हमारी सभी सामग्री समान नहीं है। तो आपका हीरो कंटेंट शायद केवल एक बार ही करता है जो एक तरह से वायरल वीडियो की तरह है, हो सकता है कि कुछ लोगों के साथ सहयोग करें, आप बहुत सारे बी रोल करते हैं, बहुत सारे संपादन करते हैं, आप वीडियो का निर्माण करने में एक टन खर्च करते हैं, हम कर सकते हैं 'हर दिन ऐसा मत करो। तो फिर आपके पास आपकी हब सामग्री हो सकती है, जैसे कि आप सप्ताह में एक बार शो करते हैं, मैं प्रति सप्ताह एक बार फिर से सलाह देता हूं, आप वास्तव में गुणवत्ता वाले टुकड़े की तरह बाहर रखते हैं, लेकिन फिर स्वच्छता जो कि लाइव स्ट्रीम की तरह हो सकती है, जैसे कि शायद हर शनिवार आप जाते हैं QNA में रहते हैं, हो सकता है एक बार जब आप एक चौथाई पागल हो जाते हैं, तो आप एक बड़ा वीडियो शूट करते हैं, आपको हर हफ्ते भूमिका निभानी चाहिए कि आपको कुछ अच्छा करना चाहिए और फिर सप्ताह में एक बार आप एक लाइव स्ट्रीम करते हैं जो आपको सप्ताह में कम से कम दो वीडियो देने वाला है। आपकी मात्रा में मदद करना लेकिन ऐसा कभी महसूस नहीं करना चाहिए कि हर एक वीडियो को घंटों और घंटों और दिनों के पैमाने पर लेना है और एक स्मार्ट सामग्री रणनीति के अनुसार अपनी योजना बनाना है। अंतिम बात जिसका मैं उल्लेख करना चाहता हूं, यदि आप अभी शुरुआत कर रहे हैं और आप निश्चित रूप से मात्रा पक्ष बनाम गुणवत्ता पर चलते हैं, तो आप जानते हैं कि जब आप पहली बार YouTube सीख रहे हैं तो आप बहुत कुछ अपलोड करना चाहते हैं। तो आप अपने वीडियो से सीख सकते हैं, आप अपने कौशल में सुधार कर सकते हैं, आप अधिक कुशल हो सकते हैं, ताकि एक दिन आप गुणवत्ता के लिए जा सकें और जैसा कि चेंटेल कहते हैं कि अभ्यास प्रगति करता है, इसलिए मैं आपको प्रोत्साहित करना चाहता हूं अगर आपने अपलोड करना शुरू नहीं किया है वीडियो अभी तक विचार करना बंद कर देते हैं और पोस्ट करना शुरू कर देते हैं। जैसा कि आप जाते हैं आप सीख रहे हैं और आप पोस्ट के रूप में विकसित करने जा रहे हैं।



इसलिए मेरा मानना ​​है कि आप समझ गए होंगे कि अच्छी गुणवत्ता या मात्रा क्या है। हमसे मिलने आने के लिए आपका धन्यवाद।

Post a Comment

0 Comments