Top 7 ways to earn money online 2020


  1. ऑनलाइन पैसे कमाने के टॉप 7 तरीके

हाय दोस्तों, आज मैं आपके साथ शीर्ष 7 मुख्य तरीकों को साझा करने जा रहा हूं जो आप ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं

ऑनलाइन पैसे कमाने के टॉप 7 तरीके

1. फ्रीलांसर:
पहला मुख्य तरीका है कि आप ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं, किसी प्रकार की सेवा प्रदान करना है। अब कई अलग-अलग सेवाएं हैं जो आप पेश कर सकते हैं, लेकिन हम एक ऑनलाइन व्यापार प्रबंधक या ग्राफिक डिजाइनर या स्टॉक फोटोग्राफी बेचने या आभासी सहायता करने के बारे में कुछ बात कर रहे हैं। वास्तव में इस लेख में उल्लेख करने के लिए बहुत सारी लहरें हैं, इसलिए मैंने आपके लिए पचास अलग-अलग फ्रीलांस नौकरियों के उन लोगों की सूची बनाई है, जिन्हें आप ऑनलाइन कर सकते हैं और नीचे एक लिंक है या आप इस सूची को मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि आप यह वास्तव में उपयोगी होने वाला है क्योंकि न केवल पचास अलग-अलग नौकरियों की एक सूची है, बल्कि मैंने विभिन्न नौकरियों में से प्रत्येक का विवरण भी शामिल किया है, जैसा कि आप समझ सकते हैं कि यह वास्तव में क्या है क्योंकि यह कुछ ऐसा है जो पहले नहीं सुना गया है या आप बिल्कुल निश्चित नहीं हैं कि उस नौकरी वाला व्यक्ति क्या करेगा, मुख्य कौशल की एक सूची भी है जिसे आपको उस नौकरी को करने में सक्षम होने की आवश्यकता होगी और उन प्रत्येक नौकरियों के लिए अनुमानित वार्षिक आय भी होगी। मैं इस सूची में अधिक से अधिक जानकारी शामिल करने की कोशिश करता हूं ताकि आपको यह पता लगाने में मदद मिल सके कि इनमें से कौन सी नौकरी आपके लिए एक अच्छी पेशकश हो सकती है जो आपको एक सेवा की पेशकश करके ऑनलाइन पैसा बनाने में रुचि रखती है और सुनिश्चित करें कि आप नीचे टिप्पणी करते हैं।



2. ई-पुस्तकें बेचना:
अगले चार तरीके जिनसे आप ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं, सभी विभिन्न प्रकार के डिजिटल उत्पाद हैं जिन्हें आप बेच सकते हैं। पहला प्रकार का डिजिटल उत्पाद जो दूसरा तरीका है जिससे आप ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं, वह है ई-किताबें बेचना। अब आप अपनी किताबें अपनी वेबसाइट पर बेच सकते हैं या आप किंडल स्टोर के अंदर या अमेज़न पर बेच सकते हैं। वहाँ भी बहुत सारे अन्य स्थान हैं जो आप उन्हें भी बेच सकते हैं और आप शायद जानते हैं कि ईबुक क्या है क्योंकि यह सिर्फ एक पुस्तक का एक डिजिटल रूप है और आप इसे या तो पुस्तक के डिजिटल संस्करण को बेच सकते हैं या आपके पास एक डिजिटल संस्करण पुस्तक हो सकती है और उसी पुस्तक का एक पेपरबैक संस्करण और यहां तक ​​कि इसमें लगभग पचास पृष्ठ लंबे से पांच सौ पेज तक लंबे हो सकते हैं, लेकिन अगर आपको लिखने में मज़ा आता है या आपके पास लोगों के साथ साझा करने के लिए कुछ मूल्यवान जानकारी है तो यह एक ईबुक बनाने का एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है। आप ऑनलाइन पैसा बनाने के लिए।



3. बेचना पाठ्यक्रम:
ऑनलाइन पैसा बनाने का अगला तरीका एक अन्य प्रकार का डिजिटल उत्पाद है और यह पाठ्यक्रम है। अब यह ऑनलाइन पाठ्यक्रम पिछले कुछ वर्षों में बहुत अधिक लोकप्रिय हो गए हैं और अब अलग-अलग वेबसाइट हैं जिन्हें आप अपने पाठ्यक्रमों को बेचने के लिए आगे बढ़ सकते हैं। असल में, आप वीडियो सबक की एक श्रृंखला बनाते हैं, जैसे कि एक यूट्यूब वीडियो बनाने के अलावा यह वीडियो का एक गुच्छा है जो सभी किसी न किसी को सिखाने के लिए एक साथ काम करते हैं। इन ऑनलाइन पाठ्यक्रमों को लगभग दस डॉलर से लगभग दो हजार डॉलर तक में बेचा जा सकता है और यदि आपने पहले कभी ऑनलाइन कोर्स नहीं खरीदा है, तो आप सोच सकते हैं कि कोई भी दो हजार डॉलर के ऑनलाइन पाठ्यक्रम नहीं खरीदता है, लेकिन मेरे पास खुद के और बहुत सारे हैं। लोग अपनी पूर्णकालिक आय ऑनलाइन पाठ्यक्रम बेच रहे हैं।



4. सदस्यता साइट:
अगला तरीका जो आप ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं, वह एक सदस्यता साइट बनाकर है जहाँ लोग हर एक महीने में एक निश्चित राशि का भुगतान करते हैं, जो लगातार वेबसाइट पर सामग्री प्राप्त करने या हर महीने नई सामग्री प्राप्त करने के लिए होती है। सदस्यता वेबसाइटें आम तौर पर एक विशिष्ट विषय के साथ लोगों की मदद करती हैं इसलिए उदाहरण के लिए, आप पालतू जानवरों के मालिकों या चार चालक दल के शेयरों या कला और शिल्प का आनंद लेने वाले लोगों के लिए एक सदस्यता साइट बना सकते हैं। मेरी सदस्यता साइट शुरू समाज वास्तव में है कि मैं अपनी आय का थोक ऑनलाइन कैसे बनाऊं।



5. सॉफ्टवेयर बेचें:
आपके लिए दिलचस्प लगता है, लेकिन यही वह जगह है जहाँ आप ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं, सॉफ्टवेयर बेचना है। अब स्पष्ट रूप से यह थोड़ा अधिक तकनीकी है और इस सूची में अधिकांश अन्य चीजें हैं लेकिन यह एक तरीका है कि बहुत से लोग अपनी पूर्णकालिक आय को ऑनलाइन कर देते हैं। ऐसा लगता है कि मुझे इसका उल्लेख करने की आवश्यकता है और मैं यह भी उल्लेख करना चाहता हूं कि इसके लिए बहुत अधिक तकनीकी होना जरूरी नहीं है क्योंकि आप सॉफ्टवेयर डेवलपर को वास्तव में आपके लिए सॉफ्टवेयर का निर्माण कर सकते हैं यदि आपके पास एक अच्छा विचार है बनाने के लिए सॉफ्टवेयर का टुकड़ा।


6. ड्रॉप शिपिंग:
ठीक है, इसलिए अब हमने विभिन्न प्रकार के डिजिटल उत्पादों को कवर किया है जिन्हें आप ऑनलाइन पैसा बनाने के लिए बेच सकते हैं और उत्पादों की अंतिम श्रेणी जो हमारे पास हैं, भौतिक उत्पाद हैं और तीन मुख्य तरीके हैं जिन्हें आप ऑनलाइन बेच सकते हैं। पहले भी बेच भौतिक उत्पाद पिछले कुछ वर्षों में वास्तव में लोकप्रिय हो गए हैं, लेकिन ऐसा नहीं है कि मैं वास्तव में इसकी ड्रॉप शिपिंग की सिफारिश करूंगा और बहुत से लोग Shopify वेबसाइट के साथ ड्रॉप शिपिंग करते हैं, हालांकि कुछ लोग अमेज़न पर करते हैं। अगर आपने ड्रॉप शिपिंग बीफ़ के बारे में कभी नहीं सुना है

Post a Comment

0 Comments